Gujarat Exclusive > राजनीति > मण‍िपुर: आज दोपहर 3 बजे एन बीरेन सिंह लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

मण‍िपुर: आज दोपहर 3 बजे एन बीरेन सिंह लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

0
510

मणिपुर के मनोनीत मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह आज दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा मणिपुर के मनोनीत मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

कल राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को इंफाल में मणिपुर भाजपा विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया था. जिसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि ये बहुत ही अच्छा निर्णय है, ये सुनिश्चित करेगा कि मणिपुर में एक स्थिर और जिम्मेदार सरकार हो जो आगे निर्माण करेगी क्योंकि केंद्र पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर राज्यों पर विशेष ध्यान देता है.

बीरेन सिंह को मणिपुर भाजपा विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में चुने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर एन बीरेन सिंह को सर्वसम्मति से मणिपुर के मुख्यमंत्री के रूप में एक बार फिर से चुने जाने पर बधाई दी है.

बीते दिनों आने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजे बीजेपी के लिए ऐतिहासिक रहे हैं. बीजेपी ने पांच में से चार राज्यों में जीत हासिल की है. देश में राजनीतिक रूप से सबसे महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. इसके अलावा मणिपुर में भी बीजेपी को शानदार जीत मिली है. भाजपा ने 60 में से 32 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां दोहरे आंकड़े तक पहुंचने में नाकाम रही हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/the-kashmir-files-film-sanjay-raut-attacked-the-modi-government/