Gujarat Exclusive > गुजरात > दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुजरात के शिक्षा की खोल दी पोल

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुजरात के शिक्षा की खोल दी पोल

0
349

अहमदाबाद: गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वाघाणी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इन दिनों शिक्षा को लेकर आमने-सामने हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे. उसके बाद वह अहमदाबाद से सड़क मार्ग से भावनगर के लिए रवाना हुए. उनके साथ आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया और प्रदेश नेता इसुदान गढ़वी भी मौजूद रहे.

भावनगर के हादानगर की स्कूल नंबर 62 का दौरा करने के अलावा यहां के शिक्षकों और बच्चों से भी बात की है. इसके अलावा सिसोदिया ने सिदसर के केंद्रीय विद्यालय का भी दौरा किया है. शिक्षा मंत्री के इलाके के सरकारी स्कूल खंडहर हो गए हैं. खुले में शिक्षा दी जा रही है, इतना ही नहीं स्कूल भवनों में दरारें भी नजर आ रही हैं.

गुजरात भाजपा ने प्रवासी शिक्षक की नई परंपरा शुरू की है. एक माह के बाद प्रवासी शिक्षक को यह पता नहीं होता कि अगले माह उसकी ड्यूटी कहां लगेगी. मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में भी गेस्ट टीचर है. जिनको स्थायी शिक्षक की तरह रखा जाता है. उन्होंने जोर देकर कहा कि गुजरात में शिक्षा के नाम पर मजाक बनाया जा रहा है, राज्य सरकार सरकारी स्कूलों को चलाना ही नहीं चाहती.

इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा था “कल गुजरात के शिक्षा मंत्री ने गुजरात के लोगों को यह कहते हुए धमकाया था कि जो अच्छी शिक्षा चाहते हैं वे दिल्ली चले जाएं. बीजेपी पिछले 27 वर्षों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में असमर्थ रही है. लोगों को गुजरात छोड़ने की कोई जरूरत नहीं है. लोग गुजरात में आप की सरकार बनाएंगे और उसके पास भी दिल्ली की तरह एक शानदार शिक्षा प्रणाली होगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bharuch-organic-company-blast-6-killed/