Gujarat Exclusive > गुजरात > मनीष सिसोदिया गुजरात की स्कूलों का करेंगे दौरा, कहा- वाघाणी के बयान में दिख रहा अहंकार

मनीष सिसोदिया गुजरात की स्कूलों का करेंगे दौरा, कहा- वाघाणी के बयान में दिख रहा अहंकार

0
340

गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वाघाणी ने बीते दिनों एक बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया था. राजकोट में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि जिनको गुजरात की शिक्षा प्रणाली से दिक्कत है वे अपने बच्चों का विद्यालय से एडमिशन कैंसिल करा कर दूसरे राज्य में जा सकते हैं. उनके इस बयान के बाद दिल्ली और गुजरात के बीच शिक्षा को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर जोरदार तकरार हो रही है.

इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनिष सिसोदिया ने गुजरात जाकर वहां के शिक्षा मॉडल और स्कूलों को देखने का ऐलान किया है. सिसोदिया ने कहा कि गुजरात के शिक्षा मंत्री ने बयान दिया कि जिन्हें गुजरात की शिक्षा व्यवस्था अच्छी नहीं लगती वह दिल्ली चले जाएं. उनके इस बयान में अहंकार और स्वीकृति है कि उन्होंने इस दिशा में कुछ नहीं किया.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गुजरात की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि मैं उनसे पूछना चाहता हूं की अगर आप शिक्षा व्यवस्था अच्छी नहीं करेंगे तो देश कैसे चलेगा? मैं सोमवार को गुजरात के स्कूल देखने जाऊंगा. गुजरात के लोग मन बना चुके हैं कि वो अरविंद केजरीवाल को मौका देंगे, आम आदमी पार्टी को मौका देंगे.

इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा था “कल गुजरात के शिक्षा मंत्री ने गुजरात के लोगों को यह कहते हुए धमकाया था कि जो अच्छी शिक्षा चाहते हैं वे दिल्ली चले जाएं. बीजेपी पिछले 27 वर्षों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में असमर्थ रही है. लोगों को गुजरात छोड़ने की कोई जरूरत नहीं है. लोग गुजरात में आप की सरकार बनाएंगे और उसके पास भी दिल्ली की तरह एक शानदार शिक्षा प्रणाली होगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-government-doctors-strike-ends/