Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अधीर रंजन चौधरी के बयान पर भड़कीं मायावती, कहा- कांग्रेस जातिवादी मानसिकता से बाहर आए

अधीर रंजन चौधरी के बयान पर भड़कीं मायावती, कहा- कांग्रेस जातिवादी मानसिकता से बाहर आए

0
116

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कहकर संबोधित किया था. उनके इस बयान की वजह से कांग्रेस की परेशानी बढ़ गई है. जहां भाजपा कांग्रेस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है. वहीं दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू पर अधीर की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सिलसिलेवार ट्वीट कर लिखा “भारत के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद पर आदिवासी समाज की पहली महिला के रूप में द्रौपदी मुर्मू जी का शानदार निर्वाचन बहुत लोगों को पसंद नहीं. इसी क्रम में लोकसभा में कांग्रेस के नेता श्री अधीर रंजन चौधरी द्वारा उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना अति-दुःखद, शर्मनाक व अति-निन्दनीय.”

एक अन्य ट्वीट में मायावती ने कांग्रेस को नसीहत देते हुए लिखा “अर्थात इनके द्वारा माननीया राष्ट्रपति जी को टीवी पर ’राष्ट्रपत्नी’ कहने का विरोध करते हुए संसद की कार्यवाही भी आज बाधित हुई है. उचित होगा कि कांग्रेस पार्टी भी इसके लिए देश से माफी माँगे तथा अपनी जातिवादी मानसिकता का परित्याग करे.”

वहीं इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि राष्ट्रपति के अपमान को लेकर पूरा देश आक्रोशित है लेकिन कांग्रेस पार्टी हमारे जनजातीय समाज का बार-बार अपमान करती रही है. आज कांग्रेस की अध्यक्ष कहती हैं कि अधीर रंजन ने माफी मांग ली है. लेकिन अधीर रंजन कहते हैं कि मैं माफी क्यों मांगू.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/lok-sabha-sonia-and-smriti-have-a-heated-argument/