Gujarat Exclusive > राजनीति > यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता में वापस लाने के लिए सपा जिम्मेदार: मायावती

यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता में वापस लाने के लिए सपा जिम्मेदार: मायावती

0
363

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद लगातार बसपा मुखिया मातावती भाजपा और सपा पर हमलावर हैं. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आज एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस को संबोधित करते हुए एक बार फिर से भाजपा और मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी पर विधानसभा चुनाव में मिलीभगत करने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं मायावती ने कहा कि यूपी चुनाव को हिंदू-मुस्लिम का रंग देने का काम किया गया इसीलिए भाजपा की सत्ता में वापसी संभव हुई.

लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में BSP को सत्ता में आने से रोकने के लिए SP और BJP ने मिलकर इस चुनाव को पूरी तरह से हिंदू-मुस्लिम रंग दिया है, जिसके कारण BJP फिर से यहां सत्ता में आई है और इसके लिए समाजवादी पार्टी ही जिम्मेदार है.

इसके अलावा बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि सपा लोगों को गुमराह कर रही है कि मैं राष्ट्रपति बनूंगी. मैं साफ करना चाहती हूं, मैं यूपी का मुख्यमंत्री और देश का प्रधानमंत्री बनकर ही देश सेवा कर सकती हूं. लेकिन राष्ट्रपति बनने का सवाल ही पैदा नहीं होता. एक बार फिर से मायावती ने दोहराते हुए कहा कि बसपा को अगर मुसलमानों ने वोट दिया तो मैं मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री भी बन सकती हूं.

मुस्लिम समुदाय को बनाया था निशाना

इससे पहले बसपा प्रमुख मायावती ने हार का ठिकरा मुस्लिम समुदाय पर फोड़ते हुए कहा कि मुस्लिम समाज बसपा के साथ तो लगा रहा परन्तु इनका पूरा वोट समाजवादी पार्टी की तरफ सिफ्ट कर गया, इससे बसपा को भारी नुकसान हुआ, मुस्लिम समाज ने बार-बार आजमाई पार्टी बसपा से ज्यादा सपा पर भरोसा करने की बड़ी भारी भूल की है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mamta-defends-her-government/