Gujarat Exclusive > देश-विदेश > MCD चुनाव: BJP पर फिर भड़के केजरीवाल, कहा- दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी डर कर भाग गई

MCD चुनाव: BJP पर फिर भड़के केजरीवाल, कहा- दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी डर कर भाग गई

0
379

केंद्र की मोदी सरकार ने दिल्ली की मौजूदा तीनों नगर निगम को एक करने का फैसला किया है. केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद तीनों नगर निगमों को एक करने के साथ ही 272 वार्ड ही रखे जाएंगे, मोदी सरकार के इस फैसले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार भाजपा पर हमला बोल रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि हार की डर से चुनाव को टाल दिया गया है.

दिल्ली विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि कहते हैं कि हम दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी (भाजपा) हैं, हम तो दुनिया की सबसे छोटी पार्टी हैं फिर भी डर गए तुम लोग, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी एक छोटी पार्टी से डर के भाग गई क्या कायर लोग हैं. हिम्मत है तो चुनाव लड़ के दिखाओ.

इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि LG (अनिल बैजल) ने भी दिल्ली सरकार और उसके काम की तारीफ की, दिल्ली की GDP में 5 साल के अंदर 50% बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नए-नए प्रयोग हो रहे हैं, दिल्ली के अस्पताल भी अच्छे हो रहे हैं. आने वाले समय में और भी काम करने हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आरोपों पर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने पलटवार करते हुए कहा कि दिल्ली में एक निगम होने से खर्चा कम होगा. साउथ दिल्ली से ज़्यादा राजस्व आता है जो नॉर्थ, ईस्ट दिल्ली के विकास में लग सकता है. BJP 4 राज्यों में जीती है वह केजरवील जी से क्या डरेगी. वह पंजाब में एक बार प्रयोग के तौर पर जीते हैं तो ढींग हांकने की ज़रूरत नहीं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-328/