Gujarat Exclusive > देश-विदेश > MCD चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, AAP की मांग तय समय पर हो चुनाव

MCD चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, AAP की मांग तय समय पर हो चुनाव

0
409

दिल्ली: बीते दिनों दिनों दिल्ली चुनाव आयोग ने नगर निगम की चुनाव की तारीखों को ऐलान करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाया था. लेकिन अचानक से राज्य आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने कहा कि केंद्र सरकार ने कुछ ऐसे मुद्दे उठाए हैं जिनकी कानूनी रूप से जांच किया जाना बाकी है. हम अभी एमसीडी चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं कर पाएंगे. उनके इस फैसले के खिलाफ अब आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

आम आदमी पार्टी के अधिकृत प्रतिनिधि दुर्गेश कुमार के ने यह याचिका दाखिल की है. अंकुश नारंग और मनोज कुमार त्यागी भी मामले में सह-याचिकाकर्ता हैं. सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर आप ने मांग किया कि चुनावों को तय वक्त पर कराया जाना चाहिए और चुनाव का शेड्यूल केंद्र से हुई बातचीत की वजह से टाला नहीं जाना चाहिए.

इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने अपनी याचिका में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बिना, दिल्ली में स्वतंत्र, निष्पक्ष तरीके से चुनावा कराने की मांग की है. इसके अलावा पार्टी ने अपनी याचिका में कहा कि केंद्र ने जो तीनों एमसीडी को एक करने की संभावना पर अनौपचारिक बातचीत की है उसका असर चुनावी शेड्यूल पर नहीं पड़ना चाहिए.

चुनाव आयोग पर भड़क चुके हैं केजरीवाल

इस मामले को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर हम चुनाव आयोग पर दबाव डालकर चुनाव रद्द कराते हैं, इससे चुनाव आयोग कमजोर होता है और देश कमजोर होता है. मेरी प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर निवेदन है कि चुनाव रद्द मत कराइए. इसके अलावा केजरीवाल ने कहा था कि MCD को एक करना तो बहाना है, मकसद चुनाव टालने का है. भाजपा को लग रहा था कि अगर दिल्ली में अभी चुनाव होगा तो आम आदमी पार्टी की लहर है, भाजपा चुनाव हार जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/crpf-dg-martyr-family-big-announcement/