Gujarat Exclusive > राजनीति > महबूबा मुफ्ती ने केंद्र पर कश्मीर को कमजोर करने का लगाया आरोप, बुलडोजर नीति पर भी साधा निशाना

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र पर कश्मीर को कमजोर करने का लगाया आरोप, बुलडोजर नीति पर भी साधा निशाना

0
340

भाजपा ने जब से जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष राज्य के दर्जा को खत्म किया है तब से जम्मू- कश्मीर की पूर्व मुख्मयंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती किसी न किसी बहाने भाजपा पर हमला बोलती रहती हैं. इस बार मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार पर कश्मीर को कमजोर करने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं मुफ्ती ने भाजपा के बुलडोजर नीति पर तीखा हमला बोला है.

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि 2019 के बाद यहां जितने भी क़ानून लाए गए हैं, उनकी कोशिश हैं कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को हर हिसाब से कमजोर करना, उनकी कोशिश है कि यहां के लोगों को घुटनों के बल लाया जाएं लेकिन ऐसा होता नहीं है. जम्मू-कश्मीर के लोग जिंदा दिल कौम हैं…ये लोग इतने सालों से अपनी इज़्ज़त के लिए संघर्ष कर रहे हैं, यह डंडा ज़्यादा देर नहीं चलने वाला है.

इसके अलावा अनुच्छेद 370 हटाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गर्मियों की छुट्टी के बाद सुनवाई करने पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इतने गंभीर मामले को गैर कानूनी तरीके से खत्म किया गया है तो मैं उम्मीद करती हूं कि सुप्रीम कोर्ट इस पर रोक लगाएगी.

मुफ्ती ने इन दिनों शुरू हुए बुलडोजर कार्रवाई पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि ये मुल्क हिंदू-मुस्लिम भाईचारे पर बनी थी और आज इसी मुल्क के अंदर BJP सरकार बुलडोज़र लेकर न सिर्फ मुसलमानों के घरों को गिरा रही है बल्कि उनके रोज़गार भी छिन्न रही है. मुल्क में कोई कानून नहीं है जिसको जो मन करता है वो बुलडोज़र लेकर किसी का मकान और दुकान आदि गिरा देता है और उन्ही लोगों को जेल में डाल दिया जाता है जिनके मकानों और दुकानों को गिराया जाता है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-inaugurates-sanjeevani-children-hospital/