Gujarat Exclusive > राजनीति > महबूबा मुफ्ती ने भाजपा को दी चुनौती, कहा- दम है तो ताजमहल-लाल किले को मंदिर बनाकर…

महबूबा मुफ्ती ने भाजपा को दी चुनौती, कहा- दम है तो ताजमहल-लाल किले को मंदिर बनाकर…

0
391

भाजपा ने जब से जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष राज्य के दर्जा को खत्म किया है तब से जम्मू- कश्मीर की पूर्व मुख्मयंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती किसी न किसी बहाने भाजपा पर हमला बोलती रहती हैं. इस बार मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला नहीं बोला है बल्कि चुनौती दे डाली है.

आगरा में ताजमहल विवाद में नया मोड़ आया है, भाजपा नेता ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर कर ताजमहल के बंद 22 कमरों को खोलने की मांग की है. इन कमरों के भीतर किसी को जाने की इजाजत नहीं है. इस मामले को लेकर महबूबा मुफ्ती ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि अगर इनमें दम है तो ताजमहल, लाल किले को मंदिर बनाकर दिखाएं फिर देखते हैं कि कितने लोग इस देश को देखने के लिए यहां आएंगे.

जम्मू- कश्मीर की पूर्व मुख्मयंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि मुगलों के वक़्त जो चीज़ें बनी हुई हैं जैसे, ताजमहल, मस्जिदें, किले ये उन्हें बिगाड़ना चाहते हैं, उनके पीछे पड़े हुए हैं. इससे कुछ हासिल नहीं होगा. यह सब सिर्फ इसलिए किया जा रहा है ताकि लोगों का ध्यान असम मुद्दे से भटकाया जा सके.

बुल्डोजर कार्रवाई पर उठा चुकी हैं सवाल

महबूबा मुफ्ती ने बीते दिनों बुलडोजर कार्रवाई पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि ये मुल्क हिंदू-मुस्लिम भाईचारे पर बनी थी और आज इसी मुल्क के अंदर BJP सरकार बुलडोज़र लेकर न सिर्फ मुसलमानों के घरों को गिरा रही है बल्कि उनके रोज़गार भी छिन्न रही है. मुल्क में कोई कानून नहीं है जिसको जो मन करता है वो बुलडोज़र लेकर किसी का मकान और दुकान आदि गिरा देता है और उन्ही लोगों को जेल में डाल दिया जाता है जिनके मकानों और दुकानों को गिराया जाता है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-tour-rahul-gandhi-pm-modi-attack/