Gujarat Exclusive > देश-विदेश > शपथ लेने के बाद एक्शन मोड में सीएम शिंदे, आपदा प्रबंधन विभाग के बैठक की अध्यक्षता

शपथ लेने के बाद एक्शन मोड में सीएम शिंदे, आपदा प्रबंधन विभाग के बैठक की अध्यक्षता

0
240

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंत्रालय में राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक की अध्यक्षता की, इस बैठक में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे. बैठक के बाद सीएम शिंदे ने कहा कि आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक में आर्मी, नेवी, एयरफोर्स, NDRF और सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में शामिल हुए. बड़े पैमाने पर हो रही बारिश से जनता को कोई नुकसान न हो, जान माल सुरक्षित रहे इसके लिए टीम अलर्ट है. सभी ने अपनी तैयारियों के बारे में बताया.

आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आगे कहा कि लगातार होने वाली बारिश के बाद नुकसान से बचने के लिए क्या-क्या कदम उठाना है इस पर चर्चा हुई. मुझे विश्वास है किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए सभी विभागों के लोग तैयार हैं.

बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बैठक में NDRF, थल सेना, नौसेना, वायु सेना और रेलवे के अधिकारी और अलग-अलग विभाग के लोग मौजूद थे. सभी ने मानसून के चलते प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए उनकी क्या तैयारी है उस पर प्रस्तुतियां दीं. मुख्यमंत्री ने उनको निर्देश दिया था कि हम सभी आपदाओं को टाल नहीं सकते हैं लेकिन जब कोई आपदा आती है तो हमारी प्रतिक्रिया तेज होनी चाहिए इस दृष्टि हम तैयार रहें.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/uddhav-thackeray-cm-eknath-shinde-big-attack/