Gujarat Exclusive > राजनीति > नूपुर शर्मा की बढ़ी परेशानी, मुंब्रा पुलिस ने 22 जून को पूछताछ के लिए जारी किया समन

नूपुर शर्मा की बढ़ी परेशानी, मुंब्रा पुलिस ने 22 जून को पूछताछ के लिए जारी किया समन

0
155

महाराष्ट्र: मुंब्रा पुलिस ने निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को 22 जून को उनके विवादास्पद धार्मिक टिप्पणी पर बयान दर्ज कराने के लिए समन भेजा है. पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद (स.अ.व.) के खिलाफ कथित रूप से ‘आहत करने वाली’ टिप्पणी की पाकिस्तान, सऊदी अरब, कतर, कुवैत और ईरान ने निंदा की थी. जिसके बाद पार्टी ने उनको सस्पेंड कर दिया था.

गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि नूपुर शर्मा के खिलाफ उनकी विवादित धार्मिक टिप्पणी को लेकर मामला दर्ज किया गया है, पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. जिसके खिलाफ आगे की कार्रवाई पर निर्णय लिया जाएगा.

मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे के मुताबिक मुंबई पुलिस जल्द ही निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को समन भेजेगी और ज्ञानवापी मुद्दे पर एक समाचार बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणियों के संबंध में उनका बयान दर्ज करेगी.

भाजपा ने जारी किया बयान

अरब देशों के जोरदार विरोध के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी बयान में कहा गया कि भारत में हजारों वर्षों की यात्रा में कई धर्मों का जन्म और विकास हुआ है, भाजपा किसी धर्म के उपासकों का अपमान स्वीकार नहीं करती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/satyendra-jain-ed-raid-found-treasure/