Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तिहाड़ जेल से जुड़े सिद्धू मूसेवाला की हत्या के तार, CM का ऐलान HC के सिटिंग जज से कराएंगे जांच

तिहाड़ जेल से जुड़े सिद्धू मूसेवाला की हत्या के तार, CM का ऐलान HC के सिटिंग जज से कराएंगे जांच

0
315

पंजाबी सिंगर और कांग्रेसी नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद चौतरफा आलोचना का शिकार होने वाली पंजाब सरकार ने मामले की न्यायिक जांच कराने का फैसला लिया है. सिद्धू मूसावाला के पिता बलकौर सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान को चिट्ठी लिखकर बेटे की हत्या की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.

पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध करेगी कि मामले की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराएं.

इसके अलावा सीएमओ ने आगे कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा कम करने के फैसले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने डीजीपी के कल के बयान पर भी सफाई मांगी है. राज्य सरकार जांच में पूरा सहयोग करेगी, किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा. सीएम भगवंत मान पल-पल की अपडेट ले रहे हैं.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सिद्धू मूसेवाला की मौत की साजिश का संबंध दिल्ली की तिहाड़ जेल से हो सकता है. इस सिलसिले में जेल से एक फोन नंबर मिला है. कुछ दिन पहले शाहरुख नाम के एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ़्तार किया था. वह गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के साथ संवाद करने के लिए एक मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहा था. इसके अलावा लॉरेंस बिश्नोई और उसके सहयोगियों से दिल्ली पुलिस सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संबंध में पूछताछ कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajya-sabha-election-jayant-choudhary-nomination-filed/