Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूपी: मुस्लिम महिलाओं से रेप की धमकी देने वाला महंत गिरफ्तार, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

यूपी: मुस्लिम महिलाओं से रेप की धमकी देने वाला महंत गिरफ्तार, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

0
453

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में आयोजित शोभा यात्रा के दौरान महंत बजरंग मुनि दास का एक विवादित भाषण सामने आया था. इसमें बजरंग मुनि दास एक समुदाय विशेष की महिलाओं के प्रति अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर रहा है. इतना ही नहीं वह पुलिस की मौजूदगी में मुस्लिम महिलाओं से रेप की धमकी दे रहा था. घटना के काफी दिन बाद महंत बजरंग मुनि को गिरफ्तार किया गया है.

सीतापुर के एसपी आर.पी. सिंह ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि महंत बजरंग मुनि दास को मुस्लिम महिलाओं पर विवादित बयान देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, उसे कोर्ट में पेश किया गया था, कोर्ट ने महंत बजरंग मुनि दास को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

महिला आयोग ने की थी सख्त कार्रवाई की मांग

सीतापुर में महंत के अभद्र भाषा के वायरल वीडियो पर NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि ये महंत कहलाते हैं और ऐसी बातें करते हैं, महिलाएं चाहे किसी भी समदाय की हो उनका सम्मान होना चाहिए. 1-2 साल से देखा जा रहा है कि हिंदू मुसलमानों को धमकी दे रहे है या मुसलमान हिंदुओं को धमकी दे रहे हैं, इसमें महिलाएं ही निशाना बनती हैं.

NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा ने आगे कहा कि एक खास समुदाय की महिलाओं के साथ बलात्कार के बारे में सार्वजनिक रूप से इस तरह की बात करने वाले लोग स्वीकार्य नहीं हैं. हमने आज ही UP के DGP को लिखा है चाहे वे धार्मिक संत हों या कोई भी, कार्रवाई होनी चाहिए. फिलहाल उत्तर प्रदेश पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-344/