Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र: गर्मी में पानी की किल्लत शुरू, गहरे कुएं में उतर रही महिलाएं, सामने आया वीडियो

महाराष्ट्र: गर्मी में पानी की किल्लत शुरू, गहरे कुएं में उतर रही महिलाएं, सामने आया वीडियो

0
165

मुंबई: गर्मी का सीजन शुरू होते ही आज भी देश के कुछ हिस्सों में जल का स्तर नीचे पहुंचने की वजह से लोगों को परेशान होना पड़ता है. पानी की किल्लत का सामना कर रहे महाराष्ट्र के नासिक का एक वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आप सहम जाएंगे कि कैसे महिला अपने परिवार की प्यास को बुझाने के लिए गहरे कुएं में उतर रही हैं. वीडियो में दिख रहा है महिलाएं सीढ़ी और रस्सी के सहारे में कुएं में उतरकर पानी निकाल रही हैं.

नासिक के रोहीले गांव में पानी की कमी से लोग परेशान हैं. पानी की कमी को पूरा करने के लिए महिलाएं कुएं की गहराई तक जा रहीं हैं. पानी की दिक्कत से परेशान महिलाओं को हर दिन पानी के लिए जिंदगी जोखिम में डालकर गहरे कुएं में उतरना पड़ता है,

 

नासिक के रोहिले गांव में रहने वाली प्रिया नामक छात्रा ने बताया कि हमारे गांव में पानी की कमी है. हमें बहुत परेशानी होती है. कई बार तो मुझे अपनी पढ़ाई छोड़कर पानी लाने के लिए जाना पड़ता है. एक दिन मैं पानी लाने के लिए गई हुई थीं, उस दिन मेरी परीक्षा भी थी, जिसके बाद मैं परीक्षा में लेट हो गई थीं.

महाराष्ट्र के नासिक में पानी की किल्लत को लेकर जहां स्थानिक लोग परेशान हैं वहीं दूसरी तरफ सिंचाई विभाग की अधीक्षक इंजीनियरिंग अलका अहिरराव ने वीडियो सामने आने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि नासिक में पानी की स्थिति पिछले साल के मुकाबले बहुत अच्छी है. पिछले साल जल का स्तर 44% था और आज के समय में यह स्तर 46% है. मेरे हिसाब से अगले जून तक पानी की दिक़्क़त नहीं आनी चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-rickshaw-driver-strike/