Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को ईडी ने किया गिरफ्तार

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को ईडी ने किया गिरफ्तार

0
254

नई दिल्ली: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को ईडी ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज लोकेशन घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है. पूर्व पुलिस आयुक्त को आज दिल्ली की एक विशेष अदालत में पेश किया जाएगा, जहां ईडी उनसे हिरासत में पूछताछ के लिए अपील करेगा.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की पूर्व सीएमडी चित्रा रामकृष्णन इस मामले में पहले से ही ईडी की हिरासत में हैं और ईडी उन्हे लगातार पूछताछ कर रही है. इसी मामले में ईडी ने 30 जून को सेवानिवृत्त होने के बाद मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडेय को पूछताछ के लिए तलब किया था. संजय पांडे भी ईडी के सामने पेश हुए और उनसे लंबी पूछताछ की गई और अब जानकारी सामने आ रही है कि उनको गिरफ्तार कर लिया गया है.

संजय पांडे के खिलाफ क्या है आरोप?
मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे मंगलवार को पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश हुए. आरोप है कि उनकी कंपनी आई सिक्योरिटी को 2010 से 2015 तक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की सिक्योरिटी ऑडिट का काम सौंपा गया था. आरोप है कि इस दौरान नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लोकेशन घोटाला हुआ था. जांच एजेंसियों ने इस मामले में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की तत्कालीन सीएमडी चित्रा रामकृष्णन और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया था.

केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा इस मामले में केस दर्ज करने के बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की, यह भी आरोप है कि संजय पांडे की कंपनी को सुरक्षा ऑडिट के बदले में करोड़ों रुपये दिए गए थे. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज इस मामले में यह भी आरोप लगाया गया था कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के कर्मचारियों की फोन टैपिंग उनकी आड़ में की गई थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cm-shinde-group-uddhav-thackeray-big-blow/