Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत बंद का आज दूसरा दिन, जानिए घर से निकलने से पहले क्या पड़ सकता है असर

भारत बंद का आज दूसरा दिन, जानिए घर से निकलने से पहले क्या पड़ सकता है असर

0
70

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में हजारों कर्मचारी देशव्यापी हड़ताल पर उतर गए हैं. आज भारत बंद का दूसरा दिन है. सोमवार को भारत बंद होने से कुछ इलाकों में लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा और कई सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक भी बंद थे. आज भी लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इस हड़ताल का असर गुजरात में देखने को नहीं मिल रहा है. हालांकि, यदि आप गुजरात से बाहर यात्रा कर रहे हैं, तो भारत बंद का प्रभाव निश्चित रूप से आपके काम को प्रभावित कर सकता है.

दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल के पहले दिन सोमवार को पश्चिम बंगाल, केरल और तमिलनाडु जैसे राज्यों में सार्वजनिक क्षेत्र के कई बैंकों का कामकाज प्रभावित रहा. इसके अलावा सार्वजनिक परिवहन सेवाएं भी बाधित रहीं. आज भी कई बैंक बंद हैं. जिसकी वजह से ज्यादातर एटीएम खाली हो गए हैं.

केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के एक संयुक्त मंच ने श्रमिकों, किसानों और लोगों को प्रभावित करने वाली सरकारी नीतियों के विरोध में 28 और 29 मार्च को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया था. भारत बंद को अखिल भारतीय असंगठित श्रमिक और कर्मचारी कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है. कांग्रेस ने कहा है कि राहुल गांधी बंद में शामिल वर्गों की मांगों के पक्ष में अभ्यावेदन दे रहे हैं.

पश्चिम बंगाल में ट्रेड यूनियनों ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया. लेकिन राज्य सरकार ने सभी कार्यालयों को खुला रहने और कर्मचारियों को ड्यूटी पर आने को कहा है. इसके अलावा बंगाल के जादवपुर रेलवे स्टेशन वाम मोर्चा संगठन ने घेराव कर ब्लॉक कर दिया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-331/