Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश को मिला 15वां राष्ट्रपति, एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को मिली शानदार जीत

देश को मिला 15वां राष्ट्रपति, एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को मिली शानदार जीत

0
188

बीजेपी समर्थित एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने देश में राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है. देश को पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति मिल गया है. द्रौपदी मुर्मू 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ ले सकती हैं. यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर द्रौपदी को जीत की बधाई दी. इसके अलावा पीएम मोदी और देश के केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उन्हें बधाई दी है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा “भारत ने इतिहास लिखा है. जब भारत आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, पूर्वी भारत के एक सुदूर हिस्से में पैदा हुई एक आदिवासी समुदाय की बेटी को राष्ट्रपति चुना गया है. द्रौपदी मुर्मू को बधाई.”

द्रौपदी मुर्मू के भाई तारिनसेन टुडू ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं, मेरी दीदी आदिवासी क्षेत्र से जाकर राष्ट्रपति बन गईं. उन्होंने बचपन से ही बहुत संघर्ष किया है. इससे ज्यादा खुशी की बात क्या हो सकती है. यहां लोग बहुत खुश हैं. मैं परसो उनसे मिलने जाऊंगा.

यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर लिखा “मैं राष्ट्रपति चुनाव 2022 में द्रौपदी मुर्मू को उनकी जीत पर बधाई देता हूं. देश को उम्मीद है कि गणतंत्र के 15वें राष्ट्रपति के रूप में वे बिना किसी भय या पक्षपात के संविधान के संरक्षक के रूप में कार्य करेंगी.”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में प्रभावी जीत दर्ज करने पर द्रौपदी मुर्मू को बधाई. वे गाँव, गरीब, वंचितों के साथ-साथ झुग्गी-झोपड़ियों में भी लोक कल्याण के लिए सक्रिय रहीं हैं. आज वे उनके बीच से निकल कर सर्वोच्च संवैधानिक पद तक पहुँचीं. यह भारतीय लोकतंत्र की ताक़त है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kejriwal-gujarat-free-electricity-announcement/