Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नूपुर शर्मा को पूरे देश से मांगनी चाहिए माफी, उनके बयान से पैदा हुई अशांति: सुप्रीम कोर्ट

नूपुर शर्मा को पूरे देश से मांगनी चाहिए माफी, उनके बयान से पैदा हुई अशांति: सुप्रीम कोर्ट

0
178

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता ने विवादित बयान की वजह से देश के अलग-अलग राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज केस को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सख्त नाराजगी का इजहार करते हुए कहा कि उन्होंने राष्ट्र की सुरक्षा को खतरा पहुंचाया है. उनके बयान की वजह से आज पूरे देश में ही अशांति की स्थिति पैदा हो गई है.

निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा ने अपनी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कई राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज़ सभी प्राथमिकी को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. नूपुर शर्मा का कहना है कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं.

नूपुर शर्मा की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने टिप्पणी के लिए माफी मांगी और टिप्पणियों को वापस ले लिया. नूपुर के वकील के दलील पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उन्हें टीवी पर जाकर देश से माफी मांगनी चाहिए थी. सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए उनका बयान ही जिम्मेदार है, जहां एक दर्जी की हत्या कर दी गई.

गौरतलब है कि बीते दिनों टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ विवादित बयान दिया था. इस बयान की वजह से अरब देशों ने भारत सरकार पर दबाव बनाया था जिसके चलते भाजपा ने उनको पार्टी से निलंबित कर दिया था. इतना ही नहीं उनके बयान की वजह से देश के कई राज्यों में दंगे भड़क उठे थे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/shiv-sena-supreme-court-rebel-mla-disqualification-notice/