Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नूपुर शर्मा बयान विवाद: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में फिर हिंसा भड़की, पुलिस पर पथराव

नूपुर शर्मा बयान विवाद: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में फिर हिंसा भड़की, पुलिस पर पथराव

0
294

नूपुर शर्मा के विवादित बयान से देश के कई हिस्सों में हंगामा मच गया है. पश्चिम बंगाल के हावड़ा समेत कई शहरों में शुक्रवार यानी 10 जून को हिंसा भड़क उठी थी. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि हावड़ा में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है. प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच होने वाली झड़प के बाद पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े हैं. स्थिति को देखते हुए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है.

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कल हुई हिंसा के बाद धारा 144 लागू कर दी गई थी, लेकिन आज सुबह भीड़ एक बार फिर जमा हो गई और पथराव शुरू कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया. फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. जबकि इलाके में अब भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

कल हावड़ा में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वैन और पुलिस बूथ में आग लगा दी थी. उसके बाद हालात को देखते हुए जिलाधिकारी ने बनहरीशपुर जीपी(ग्राम पंचायत), पंचला जीपी, बेलदुबी जीपी, सुवरारा जीपी, देउलपुर जीपी, बिकिहाकोला जीपी, मानसतला, चेंगैल, निमदिघी, गंगारामपुर, बाजारपारा, फुलेश्वर सहित ज़िले के कई इलाकों में 13 जून तक धारा 144 लागू कर दिया था. जिसे अब बढ़कर 15 जून तक कर दिया गया है.

भाजपा सांसद और पश्चिम बंगाल भाजपा उपाध्यक्ष सौमित्र खान ने हाल के घटनाक्रमों के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राज्य में केंद्रीय फोर्स को तैनात करने का आग्रह किया है. इन घटनाक्रमों के कारण हावड़ा जिले के कई क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था.उन्होंने अमित शाह को खत लिखकर यह मांग की है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-394/