Gujarat Exclusive > राजनीति > निलंबन के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन जारी, संसद भवन में मच्छरदानी लगाकर सोए सांसद

निलंबन के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन जारी, संसद भवन में मच्छरदानी लगाकर सोए सांसद

0
195

दिल्ली: संसद परिसर में निलंबित सांसद अपने 50 घंटे के धरने को जारी रख रहे हैं. संसद के चल रहे मानसून सत्र के दौरान अभद्र व्यवहार के लिए 23 राज्यसभा सांसदों और 4 लोकसभा सांसदों सहित कुल 27 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था. बुधवार की सुबह 10 बजे से संसद भवन में टिके हुए हैं और निलंबन वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

संसद का मानसून सत्र चल रहा है. महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी और जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है. लोकसभा में हंगामा करने को लेकर कांग्रेस के चार सांसदों को निलंबित कर दिया गया वहीं राज्यसभा में चर्चा की मांग करने वाले 23 विपक्षी सांसदों को भी निलंबित कर दिया गया है. आज लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया जिसकी वजह से कार्यवाही को स्थगित कर दी गई है.

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने कहा कि आज धरने का तीसरा दिन है और हम संसद परिसर में बैठे हैं. गुजरात में जहरीली शराब पीने से 70 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. उसी गुजरात में भाजपा का राज है, यही मुद्दा में सदन में उठाना चाहता था लेकिन मुझे निलंबित कर दिया गया.

संजय सिंह ने मच्छरदानी में सोने का एक फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा करते हुए लिखा “इन मासूम बच्चों को गुजरात की ज़हरीली शराब ने अनाथ बना दिया. क्या सदन में इनका मुद्दा उठाना गुनाह है? क्या गुजरात के CM को इस्तीफ़ा नही देना चाहिये? रात बीत गई सुबह हो गई, संसद परिसर में धरना तीसरे दिन भी जारी.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cm-mamta-removed-the-post-of-partha-chatterjee/