Gujarat Exclusive > राजनीति > सांसदों के निलंबन को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में आज भी जबरदस्त हंगामे की उम्मीद

सांसदों के निलंबन को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में आज भी जबरदस्त हंगामे की उम्मीद

0
213

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र चल रहा है. महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी और जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है. लोकसभा में हंगामा करने को लेकर कांग्रेस के चार सांसदों को निलंबित कर दिया गया वहीं राज्यसभा में चर्चा की मांग करने वाले 19 विपक्षी सांसदों को भी निलंबित कर दिया गया है.

आज लोकसभा और राज्यसभा की आठवें दिन की कार्यवाही 11 बजे शुरू होने वाली है. कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा की उम्मीद जताई जा रही है. आज राज्यसभा में विपक्ष के सांसद पहले से भी ज्यादा विरोध करने की कोशिश करेंगे.

राज्यसभा से निलंबित TMC सांसद मौसम नूर के मुताबिक यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है. हम लोग शुरू से मंहगाई के ऊपर चर्चा की मांग कर रहे हैं. सरकार को इस पर चर्चा नहीं करनी इसलिए उन्होंने राज्यसभा से 19 सांसदों को निलंबित कर दिया है. हम लोग सदन के बाहर अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे.

वहीं इस मामले को लेकर सुष्मिता देव ने कहा कि देश में मंहगाई है और जिस तरह से GST लगया गया है उससे दुख है. इसपर चर्चा कराने की जगह हमें निलंबित किया गया क्योंकि हमने चर्चा की मांग की, अगर वित्त मंत्री बीमार हैं तो उनकी जगह कोई और मंत्री या प्रधानमंत्री कार्यालय से कोई जवाब दे दें.

दोनों सदनों में विपक्ष के हंगामे को लेकर केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार हर तरह की चर्चा के लिए तैयार है. सरकार सदन में महंगाई को लेकर भी चर्चा कराना चाहती है और बताना चाहती है कि कैसे बाकी देशों के मुकाबले भारत में महंगाई कम रही है. हम भी सदन में बताना चाहते हैं कि कैसे GST काउंसिल में आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, कम्युनिस्ट पार्टी, DMK, TRS ने मिलकर सर्वसम्मति से जो निर्णय लिए उस पर भी सदन नहीं चलने दे रहे हैं. विपक्ष चर्चा से भाग रही है क्योंकि वह अपनी जिम्मेदारियों में विफल रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-government-ag-anmol-ratan-sidhu-resigns/