Gujarat Exclusive > राजनीति > ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने किया गिरफ्तार, भाजपा ने बोला हमला

ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने किया गिरफ्तार, भाजपा ने बोला हमला

0
246

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को कोलकाता में उनके आवास से आज गिरफ्तार किया है. कैबिनेट मंत्री और राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को आज ही कोर्ट में पेश किया जाएगा. ED ने पार्थ को SSC भर्ती घोटाले के सिलसिले में उनके आवास पर कई घंटों की तलाशी के बाद गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है.

भाजपा नेता दिलीप घोष ने इस मामले को लेकर कहा कि जो खुलासा हुआ है वो सामान्य है. 21 करोड़ रुपए कुछ भी नहीं है इस दौरान बरामद दस्तावेज की और जांच होनी चाहिए और दस्तावेज़ में शामिल नाम की भी जांच होनी चाहिए. ऐसे ही उनके कितने नेताओं ने करोड़ों रुपए छुपा के रखे हैं अब ED के सक्रिय होने पर सब सामने आएगा.

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि ED और अन्य जांच एजेंसियों द्वारा एक लाख करोड़ रुपए से अधिक की अवैध संपत्ति को मुख्यधारा में वापस लाया गया है. हम उन नेताओं के पाखंड को बेनकाब करना चाहते हैं जो जांच एजेंसियों को डराने और जांच की प्रक्रिया को पटरी से उतारने की पूरी कोशिश करते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि कल एक दृश्य देखा गया कि पश्चिम बंगाल के एक मंत्री के करीबी दोस्त के घर से 21 करोड़ रुपये नगद और सोना ED ने बरामद किया है. इस व्यक्ति की वहां की मुख्यमंत्री ममता जी ने काफी बार प्रशंसा भी की है. कल तक ये पता नहीं था कि अच्छा काम क्या था?

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/hunger-strike-in-yasin-malik-jail/