Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पटियाला हिंसा पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, IG, SSP और SP हटाए गए

पटियाला हिंसा पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, IG, SSP और SP हटाए गए

0
359

पंजाब के पटियाला में काली देवी मंदिर के पास कल दोपहर दो गुटों के बीच झड़प हो गई थी. शिवसेना द्वारा निकाले गए खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च के दौरान स्थिति बेहद ही तनावपूर्ण हो गई और कई सिख संगठन और हिंदू कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए. जिसके बाद से हालात अभी भी तनावपूर्ण बने हुए हैं. इस बीच सरकार ने हिंसा के बाद सख्त कार्रवाई करते हुए पटियाला के आला अधिकारियों को हटा दिया है.

पंजाब सरकार ने पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) पटियाला रेंज, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पटियाला और पुलिस अधीक्षक (एसपी) को तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर कर दिया. राज्य सरकार ने मुखविंदर सिंह चिन्ना को नया आईजी (पटियाला), दीपक पारिक को नया एसएसपी (पटियाला) और वज़ीर सिंह को पटियाला का नया एसपी नियुक्त किया है.

पटियाला के श्री काली देवी मंदिर के पास दो समूहों के बीच कल हुई झड़प में शिवसेना नेता हरीश सिंगला को गिरफ्तार कर लिया गया है. एक स्थानीय ने बताया, “कल का माहौल बहुत खराब था अब शांतिपूर्ण है. अभी मंदिर भी खुले हैं और सभी भक्त यहां दर्शन करने आ रहे हैं.

पंजाब गृह विभाग ने पटियाला में आज सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है.

पटियाला उपायुक्त साक्षी साहनी ने हिंसा को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि मामले में FIR दर्ज किया गया है, पुलिस कार्रवाई कर रही है. आज 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी तो घबराने की जरूरत नहीं है. मैं सबसे अनुरोध करूंगी कि सब शांति बनाए रखें. यहां की स्थिति नियंत्रण में है और हम लगातार निगरानी कर रहे हैं. मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार हुआ है. घटना में घायल हुए सभी मरीज की हालत स्थिर है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-358/