Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पटना के विश्‍वेश्‍वरैया भवन में लगी भीषण आग, घटनास्थल पर मौजूद दमकल की 15 गाड़‍ियां

पटना के विश्‍वेश्‍वरैया भवन में लगी भीषण आग, घटनास्थल पर मौजूद दमकल की 15 गाड़‍ियां

0
127

बिहार की राजधानी पटना में नए सचिवालय के बिल्कुल पास मौजूद विश्‍वेश्‍वरैया भवन में आज सुबह करीब सात बजे भीषण आग लग गई. इस बहुमंजिला भवन में बिहार सरकार के इंजीनियरिंग विभाग का कार्यालय मौजूद है जिसमें मंत्री और बड़े अधिकारी बैठते हैं. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. अभी तक आग लगने के कारण की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है.

पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने घटना को लेकर कहा कि विश्‍वेश्‍वरैया भवन में सुबह 7:30 के आसपास पांचवीं मंजिल पर आग शुरू हुई थी. जैसे ही सूचना मिली फायर ब्रिगेड को भेजा गया. आग पर काबू नहीं हो पा रहा था, एयरपोर्ट से भी फायर इंजन मंगवाया है. इसके अलावा आग पर काबू पाने के लिए NDRF की टीम को भी बुलाया गया है.

डीएम चंद्रशेखर सिंह ने आगे बताया कि विश्‍वेश्‍वरैया भवन के सातवीं मंजिल पर 2 बच्चे फंसे हुए थे जिन्हें निकाल लिया गया है. आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. प्रयास है कि आग को जल्द से जल्द काबू कर लें. प्रथम दृष्टया बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है, ये जांच का विषय है.

विश्‍वेश्‍वरैया भवन के पास मौजूद एटीएम में काम करने वाले गार्ड ने बताया कि जब वह सुबह 6 बजे वहां पहुंचा तो उस समय सब ठीक था. लेकिन 7.45 के करीब देखा तो भवन के तीसरी मंजिल से धुआं निकल रहा था. मिल रही जानकारी के अनुसार दमकल की 15 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं. लेकिन पानी खत्‍म होने की वजह से गाड़ियों को वाटर फिलिंग के लिए स्‍टेशन पर लौटना पड़ रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/arvind-kejriwal-will-address-rajkot-public-meeting/