Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राहुल गांधी सहित कांग्रेसी नेताओं ने किया विरोध प्रदर्शन, तेल की बढ़ती कीमतों को वापस लेने की मांग

राहुल गांधी सहित कांग्रेसी नेताओं ने किया विरोध प्रदर्शन, तेल की बढ़ती कीमतों को वापस लेने की मांग

0
244

नई दिल्ली: चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला शुरू हो गया, मोदी सरकार दावा कर रही है कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध की वजह से कीमतों में वृद्धि हो रही है. तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने विजय चौक पर विरोध प्रदर्शन कर कीमतों को वापस लेने की मांग की.

इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 10 दिन में 9 बार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाए गए हैं और इसका परिणाम मध्यम वर्ग और गरीब लोगों पर पड़ता है. हमारी मांग है कि सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम को बढ़ाना बंद करें. पूरे देश में हमारा प्रदर्शन चलेगा और काफी दिनों तक चलेगा.

वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि जब पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ते हैं तब हर चीज़ के दाम बढ़ते हैं. जब दुनिया में कच्चे तेल के दाम सबसे कम थे तब भी यह सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ा रही थी. 101 रुपये का तेल भराने में 52 रुपये सरकार के पास एक्साइज टैक्स के रूप में जा रहे हैं.

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार जैसे आम लोगों की जेबों में डाका डाल रही है उसके ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे हैं. 10 दिनों में 9 बार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाने से मोदी जी ने एक इतिहास बना दिया. 137 दिनों बाद धड़ल्ले से दाम बढ़ रहे हैं. हमारी मांग है कि यह दाम सरकार वापस ले.

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि हर दिन पेट्रोल-डीज़ल और अन्य चीज़ों के दाम बढ़ रहे हैं और इसका परिणाम आवश्यक वस्तुओं पर हो रहा है इसलिए आज हम राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहें. कांग्रेस की मांग है कि UPA सरकार के दौरान जो कीमतें थी वो किया जाना चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-333/