Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मुंबई में डीजल ने लगाया शतक, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी

मुंबई में डीजल ने लगाया शतक, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी

0
201

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज भी वृद्धि दर्ज की गई. विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद से सरकारी तेल कंपनियों ने 10वें दिन यानी गुरुवार को 9 वीं बार पेट्रो उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. जिसके बाद देश के कई राज्यों में एक बार फिर पेट्रोल ने शतक लगा लिया है. इसके अलावा आज हुई भाव वृद्धि के बाद मुंबई में डीजल ने भी शतक लगा दिया है.

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल 80-80 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत आज क्रमश: 101.81 रुपए प्रति लीटर और 93.07 रुपए प्रति लीटर हो गया है. इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रति लीटर 116.72 रुपए और 100.94 रुपया हो गई. दोनों ईंधनों में 84 पैसे की वृद्धि की गई है.

आज होने वाली भाव वृद्धि के बाद चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 107.45 रुपए (76 पैसे की वृद्धि) और डीजल की कीमत 97.52 रुपए (76 पैसे की वृद्धि) और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 111.35 रुपए (83 पैसे की वृद्धि) और डीजल की कीमत 96.22 रुपए (80 पैसे की वृद्धि) है.

कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने विजय चौक पर विरोध प्रदर्शन कर कीमतों को वापस लेने की मांग की. इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 10 दिन में 9 बार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाए गए हैं और इसका परिणाम मध्यम वर्ग और गरीब लोगों पर पड़ता है. वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि जब दुनिया में कच्चे तेल के दाम सबसे कम थे तब भी यह सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ा रही थी. 101 रुपये का तेल भराने में 52 रुपये सरकार के पास एक्साइज टैक्स के रूप में जा रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/petrol-diesel-price-hike-congress-protest/