Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि, विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा

गुजरात में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि, विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा

0
112

अहमदाबाद: पेट्रोल और डीजल के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई है. विधानसभा चुनावों के बाद रुकी हुई कीमतों में बढ़ोतरी ने आखिरकार जनता को प्रभावित किया है. गुजरात समेत पूरे देश में पेट्रोल की कीमत में 0.79 पैसे और डीजल में 0.85 पैसे की बढ़ोतरी की गई है.

यूक्रेन और रूस के बीच मौजूदा युद्ध के कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में तेज वृद्धि हुई है. नतीजतन, डीजल की कीमत फिलहाल डीजल कंपनियों को 115 रुपये प्रति लीटर पड़ रहा है. जबकि पेट्रोल भी काफी महंगा मिल रहा है.

यहां उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बाद यह स्थिति पैदा हुई है. पेट्रोल-डीजल फिलहाल थोक विक्रेताओं को ऊंचे दामों पर मिल रहा है. लेकिन पांच राज्यों में होने वाले चुनाव की वजह से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी.

कांग्रेस ने साधा निशाना

बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा “भाजपाई जीत के साथ मोदी जी के “महंगे दिन” वापस आ गए हैं. भाजपा को जीत का आराम मिलते ही फ़िर महंगाई ने जनता का जीना हराम कर दिया है. यूपी में अमित शाह जी ने कहा था कि चुनाव जिताओ और होली पर मुफ़्त गैस सिलेंडर पाओ. मुफ़्त तो दिए नहीं ,अब महंगे दे रहे हैं.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-bjp-mla-to-watch-the-kashmir-files-movie/