Gujarat Exclusive > गुजरात > अंबाजी में PM मोदी ने 7200 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी

अंबाजी में PM मोदी ने 7200 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी

0
304

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. यात्रा के अंतिम दिन गुजरात के बनासकांठा में पीएम मोदी ने रोड शो किया. उसके बाद पीएम ने अंबाजी में 7200 करोड़ रुपए से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने आवास योजना के लाभार्थियों से बातचीत करते हुए नए घर पाने को लेकर बधाई दी. इसके अलावा पीएम मोदी ने अंबाजी में एक जनसभा को भी संबोधित किया.

पीएम ने कहा कि दिवाली से पहले लोगों को आवास योजना के तहत घर मिलने का मतलब है कि उनकी जिंदगी का सपना पूरा होना. हमारी सरकार ने महिला सशक्तिकरण को लेकर काफी काम किया है. हमारी सरकार ने सरकारी आवास योजना को महिलाओं के नाम पर देने का फैसला किया है. पीएम ने कहा कि बहनों को अपनी रसोई चलाने में समस्या ना हो, इसलिए सरकार ने मुफ्त राशन की योजना को आगे बढ़ा दिया है. देश के 80 करोड़ से अधिक साथियों को राहत देने वाली इस स्कीम पर केंद्र सरकार करीब-करीब 4 लाख करोड़ रुपए खर्च कर रही है.

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि नवरात्रि के दौरान अंबाजी में होना सौभाग्य है. यहां शुरू की जा रही परियोजनाओं का यहां के क्षेत्र पर काफी प्रभाव पड़ेगा. आज इन 45,000 घरों का लोकार्पण हुआ, इसके सभी लाभार्थियों को मेरी शुभकामनाएं. इस बार ऐसे समय में यहां आया हूं जब विकसित भारत का विराट संकल्प देश ने लिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kejriwal-claims-raghav-chadha-arrest/