Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में हुए शामिल

PM मोदी अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में हुए शामिल

0
88

तमिलनाडु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया. इस अवसर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन और तमिलनाडु के राज्यपाल आर. एन. रवि भी उपस्थित रहे. पीएम मोदी ने अन्ना विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में 69 मेधावी छात्रों को स्वर्ण पदक और डिग्री प्रदान की,

इस मौके पर समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में आज स्नातक करने वाले सभी लोगों को बधाई. आपने अपने दिमाग में पहले से ही अपने लिए एक भविष्य बना लिया होगा. इसलिए आज का दिन उपलब्धियों का ही नहीं आकांक्षाओं का भी है.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले साल भारत को 83 अरब डॉलर से ज्यादा का रिकॉर्ड FDI मिला था. हमारे स्टार्ट-अप्स को भी महामारी के बाद रिकॉर्ड फंडिंग मिली. इन सबसे ऊपर अंतर्राष्ट्रीय व्यापार की गति में भारत की स्थिति अब तक के सबसे अच्छे स्तर पर है.

इससे पहले कल चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित 44वें शतरंज ओलंपियाड के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिस्सा लिया था. इस मौके पर पीएम ने कहा कि यह पहली बार है जब शतरंज ओलंपियाड शतरंज की उत्पत्ति के स्थान (भारत में) आयोजित किया जा रहा है. मैं भारत में हो रहे 44वें शतरंज ओलंपियाड में आप सभी का स्वागत करता हूं. शतरंज का सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट भारत आया है. 44वां शतरंज ओलंपियाड कई प्रथम और रिकॉर्ड का टूर्नामेंट रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-428/