Gujarat Exclusive > गुजरात > असम: PM ने 7 कैंसर अस्पतालों का किया उद्घाटन, कहा- नॉर्थ ईस्ट में कैंसर एक बड़ी समस्या

असम: PM ने 7 कैंसर अस्पतालों का किया उद्घाटन, कहा- नॉर्थ ईस्ट में कैंसर एक बड़ी समस्या

0
364

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, राज्यपाल जगदीश मुखी और केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने असम के डिब्रूगढ़ कैंसर सेंटर का दौरा किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने डिब्रूगढ़ के खनिकर मैदान में एक कार्यक्रम के दौरान 7 नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखी. इस मौके पर असम सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में असम में 8 मेडिकल कॉलेज स्थापित हुए हैं. 8 मेडिकल कॉलेज का काम चल रहा है और 8 नए मेडिकल कॉलेज का हमने इसी साल अनुमोदन किया है. PM मोदी की प्रेरणा से ही ऐसा असंभव काम संभव करने की प्रेरणा हमें मिली है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके अलावा असम के डिब्रूगढ़ के खनिकर मैदान में एक कार्यक्रम के दौरान 6 कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन भी किया. जिसके बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि असम ही नहीं नॉर्थ ईस्ट में कैंसर एक बहुत बड़ी समस्या रही है. इससे सबसे अधिक प्रभावित हमारा गरीब होता है, मध्यम वर्ग का परिवार होता है. इस परेशानी को दूर करने के लिए बीते 5-6 सालों से जो कदम यहां उठाए गए हैं.

डिब्रूगढ़ के खनिकर मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि हमारी सरकार का फोकस इस बात पर भी है कि डॉक्टरों की संख्या में कमी को दूर किया जाए. बीते सात साल में MBBS और PG के लिए 70,000 से ज्यादा नई सीटें जुड़ी हैं. हमारी सरकार ने 5 लाख से ज्यादा आयुष डॉक्टर्स को भी एलोपैथिक डॉक्टरों के बराबर माना है.

इसके अलावा पीएम मोदी ने असम के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार का फोकस स्वास्थ्य सेवाओं के डिजिटाइजेशन का है. सरकार की कोशिश है कि इलाज के लिए लंबी-लंबी लाइनों से मुक्ति हो, इलाज के नाम पर होने वाले दिक्कतों से मुक्ति मिले. इसके लिए एक के बाद एक योजनाएं लागू की गई हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/raj-thackeray-cm-yogi-congratulations/