Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पीएम मोदी ने किया रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, विपक्ष पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने किया रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, विपक्ष पर साधा निशाना

0
650

मध्य प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में पुनर्विकसित ‘रानी कमलापति रेलवे स्टेशन’ का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम ने कहा कि भोपाल के इस रेलवे स्टेशन का सिर्फ़ कायाकल्प ही नहीं हुआ है बल्कि रानी कमलापति जी का नाम इससे जुड़ने से इसका महत्व और भी बढ़ गया है. भारतीय रेल का भविष्य कितना आधुनिक है, कितना उज्जवल है इसका प्रतिबिंब भोपाल के इस भव्य रेलवे स्टेशन में जो भी आएगा उसे दिखाई देगा.

भोपाल में ‘रानी कमलापति रेलवे स्टेशन’ का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक ज़माना था, जब रेलवे के इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं को भी ड्राइंग बोर्ड से ज़मीन पर उतरने में ही सालों-साल लग जाते थे. लेकिन आज भारतीय रेलवे में भी जितनी अधीरता नए प्रोजेक्ट्स की प्लानिंग की है, उतना ही गंभीरता उनको समय पर पूरा करने की भी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर आगे कहा कि भारत कैसे बदल रहा है, सपने कैसे सच हो सकते हैं, यह देखना हो तो आज इसका एक उत्तम उदाहरण भारतीय रेलवे भी बन रहा है. 6-7 साल पहले तक, जिसका भी पाला भारतीय रेल से पड़ता था, तो वह भारतीय रेल को ही कोसते हुए नज़र आते थे.

भोपाल में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के उद्घाटन समारोह में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि देश के इंजीनियरों ने अपनी क्षमता से आधुनिक इंजन, कोच, मेट्रो, ट्रेनों के सुरक्षा कवच विकसित किए. भारतीय डिजाइन और देश में निर्मित टेक्नोलॉजी से भारत के आम आदमी को विश्व स्तरीय सुविधाएं मिल सकेंगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/lakhimpur-violence-ex-judge-probe-monitoring/