Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत-ऑस्ट्रेलिया शिखर सम्मेलन में बोले PM मोदी- हमारे संबंधों में हुई उल्लेखनीय प्रगति

भारत-ऑस्ट्रेलिया शिखर सम्मेलन में बोले PM मोदी- हमारे संबंधों में हुई उल्लेखनीय प्रगति

0
497

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन द्वितीय भारत-ऑस्ट्रेलिया आभासी शिखर सम्मेलन में वर्चुअली शामिल हुए हैं. सम्मेलन संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, अपने पिछले वर्चुअल समिट में हमने अपने रिश्ते को एक व्यापक रणनीतिक साझेदारी का रूप दिया था.

भारत-ऑस्ट्रेलिया आभासी शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारा क्षेत्र बढ़ते परिवर्तन और बहुत दबाव का सामना कर रहा है और मुझे लगता है कि हमारे क्वाड लीडर्स कॉल ने हाल ही में हमें रूस के यूक्रेन पर अवैध आक्रमण पर चर्चा करने का अवसर दिया.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अपने पिछले वर्चुअल समिट में हमने अपने रिश्ते को एक व्यापक रणनीतिक साझेदारी का रूप दिया था. मुझे खुशी है कि आज हम दोनों देशों के बीच वार्षिक शिखर सम्मेलन स्थापित हुआ. लेकिन इसने हमें हिंद-प्रशांत क्षेत्र में हमारे अपने क्षेत्र के लिए उस भयानक घटना के निहितार्थ और परिणामों पर चर्चा करने का अवसर भी दिया और हमारे सामने आने वाले मुद्दों पर चर्चा करने का भी.

इससे पहले पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन के बीच बैठक के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन आयोजित करने का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया भारत में कई क्षेत्रों में 1,500 करोड़ रु. निवेश की घोषणा करेगा, ये ऑस्ट्रेलिया सरकार द्वारा भारत में अब तक का सबसे बड़ा निवेश है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-aap-rajya-sabha-candidate-announcement/