Gujarat Exclusive > राजनीति > विपक्ष पर बरसे PM मोदी, कहा- गरीबी दूर करने का लगाया नारा लेकिन गरीबों को नहीं किया सशक्त

विपक्ष पर बरसे PM मोदी, कहा- गरीबी दूर करने का लगाया नारा लेकिन गरीबों को नहीं किया सशक्त

0
367

दिल्ली: भारतीय युवा कांग्रेस ने पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया. इसके अलावा विपक्ष लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर पीएम मोदी से सदन में बयान जारी करने की मांग कर रहा है. पीएम ने सदन में जवाब नहीं दिया लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के 5.21 लाख लाभार्थियों के गृह प्रवेश आवास योजना का उद्घाटन करने के बाद विपक्ष पर जमकर वार किया.

गृह प्रवेश आवास योजना का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर वार किया. पीएम ने कहा कि 100 साल में आई इस सबसे बड़ी महामारी में हमारी सरकार गरीबों को मुफ्त राशन के लिए 2 लाख 60 हजार करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है. अगले 6 महीने में इस पर 80 हजार करोड़ रुपए और खर्च किए जाएंगे.

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि 2014 में सरकार में आने के बाद से ही हमारी सरकार ने इन फर्जी नामों को खोजना शुरू किया और इन्हें राशन की लिस्ट से हटाया ताकि गरीब को उसका हक मिल सके.
जब इन लोगों की सरकार थी, तो इन्होंने गरीबों के राशन को लूटने के लिए अपने 4 करोड़ फर्जी लोग कागजों में तैनात कर दिए थे. इन 4 करोड़ फर्जी लोगों के नाम से राशन उठाया जाता था, बाजार में बेचा जाता था, और उसके पैसे इन लोगों के काले खातों में पहुंचते थे.

पीएम ने आगे कहा कि महिलाओं की परेशानी को दूर करने के लिए हमने हर घर जल पहुंचाने का बीड़ा भी उठाया है. बीते ढाई साल में इस योजना के तहत देशभर में 6 करोड़ से अधिक परिवारों को शुद्ध पेयजल कनेक्शन मिल चुका है. हमारे देश में कुछ दलों ने गरीबी दूर करने के लिए नारे बहुत लगाए लेकिन गरीबों को सशक्त करने के लिए काम नहीं किया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mamta-bjp-investigation-agency-misuse-allegations/