Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी ने देवघर रोपवे हादसा रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल जवानों से की बातचीत

PM मोदी ने देवघर रोपवे हादसा रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल जवानों से की बातचीत

0
422

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के देवघर में बीते दिनों रोपवे हादसे के बाद बचाव अभियान में शामिल भारतीय वायुसेना के कर्मियों, भारतीय सेना, एनडीआरएफ, आईटीबीपी, स्थानीय प्रशासन और नागरिक समाज के कर्मियों के साथ कल रात में बातचीत किया. रोपवे हादसे के बाद करीब 46 घंटे तक देवघर में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था, जिसमें 56 पर्यटकों की जान बचाई गई. लेकिन तीन लोगों की मौत हो गई थी.

देवघर रोपवे हादसा रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल जवानों से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश को गर्व है कि उसके पास हमारी थल सेना, वायु सेना, NDRF, ITBP के जवान और पुलिस बल के रूप में ऐसी कुशल फोर्स है, जो देशवासियों को हर संकट से सुरक्षित बाहर निकालने का माद्दा रखती है.

इसके इलावा पीएम मोदी ने कहा कि आपने तीन दिनों तक 24 घंटे लगकर एक मुश्किल रेस्क्यू ऑपरेशन को पूरा किया और अनेक देशवासियों की आपने जान बचाई है. पूरे देश ने आपके साहस को सराहा है, मैं इसे बाबा बैद्यनाथ जी की कृपा मानता हूं. हालांकि हमें दुख है कि कुछ साथियों का जीवन हम नहीं बचा पाएं, अनेक साथी घायल भी हुए हैं.

देवघर रोपवे हादसा रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल जवानों से बातचीत करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सभी एजेंसियों ने बहुत कम समय में तालमेल के साथ कम से कम नुकसान के साथ इस ऑपरेशन को पूरा किया. जब चिकूट की पहाड़ी पर इतने सारे यात्री फंसे हुए थे तो पूरे देश की सांसे अधर में लटकी हुई थीं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ed-nawab-malik-seized-5-flats/