Gujarat Exclusive > गुजरात > अलकायदा की धमकी के बीच पीएम मोदी का गुजरात दौरा, राज्य में बढ़ाई की गई सुरक्षा

अलकायदा की धमकी के बीच पीएम मोदी का गुजरात दौरा, राज्य में बढ़ाई की गई सुरक्षा

0
373

अहमदाबाद: आतंकी संगठन अलकायदा ने भारत में आत्मघाती हमले की धमकी दी है. अलकायदा ने पैगंबर मोहम्मद (स.अ.व.) के अपमान का बदला लेने के लिए गुजरात, दिल्ली, मुंबई और यूपी में हमले शुरू करने की धमकी दी है. जिसकी वजह से गुजरात पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है. पीएम मोदी गुजरात के दौरे पर आने वाले हैं. अलकायदा की धमकी के बाद गुजरात पुलिस के लिए पीएम की सुरक्षा चुनौतीपूर्ण बन गई है.

10 जून को पीएम मोदी का गुजरात दौरा

आतंकी संगठन ने गुजरात समेत देश के कई शहरों में आत्मघाती हमले की धमकी दी है. अलकायदा ने बच्चों की मदद से आत्मघाती हमले करने की धमकी दी है. बच्चों के शरीर पर विस्फोटक बांधकर हमले की चेतावनी से देश का सुरक्षा तंत्र हिल गया है. आतंकी संगठन अलकायदा ने कहा है कि वह गुजरात, दिल्ली, मुंबई और यूपी में हमले करेगा. अलकायदा की धमकी के बाद गुजरात की पुलिस व्यवस्था को अलर्ट कर दिया गया है. 10 जून को पीएम मोदी के गुजरात दौरे को लेकर पुलिस अलर्ट पर है. गृह मंत्री अमित शाह भी गुजरात में हैं.

गृह विभाग ने प्रशासन को अलर्ट पर रहने का दिया निर्देश

गुजरात में प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए एनएसजी, एसपीजी समेत सुरक्षा एजेंसियां ​​सक्रिय हो गई हैं. गुजरात पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो इसके लिए निर्देश दिए गए हैं. केंद्रीय एजेंसियां ​​इस मामले में शाम तक एडवाइजरी जारी कर सकती हैं. इस बीच राज्य के गृह विभाग ने एहतियात के तौर पर प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया है.

10 और 18 जून को पीएम मोदी का गुजरात दौरा

प्रधानमंत्री इस महीने में दो बार 9 दिनों के भीतर गुजरात का दौरा करेंगे. वे 10 जून और 18 जून को गुजरात आएंगे. वह 10 जून को नवसारी में आदिवासी समुदाय को संबोधित करेंगे. उसके बाद अहमदाबाद में इसरो द्वारा बनाए गए नए भवन का उद्घाटन भी करेंगे. इसके अलावा वह 18 जून को मध्य गुजरात का दौरा करेंगे. वह वडोदरा एयरपोर्ट से अजवा रोड तक 4 किमी का भव्य रोड शो करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/al-qaeda-india-threatens-naqvi-counterattack/