Gujarat Exclusive > राजनीति > गोवा: प्रमोद सावंत चुने गए विधायक दल का नेता, राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश

गोवा: प्रमोद सावंत चुने गए विधायक दल का नेता, राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश

0
393

विधानसभा चुनाव में शानदार कामयाबी हासिल करने के बाद भाजपा ने मुख्यमंत्रियों के नाम का ऐलान शुरू कर दिया है. भाजपा तमाम राज्यों में पुराने चेहरों पर मंजूरी की मुहर लगा दी है. कल रात गोवा के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने विधायक दल की बैठक होने के बाद बताया कि प्रमोद सावंत को विधायक दल का नेता चुना गया है. मैं अपनी ओर से और पार्टी की ओर से प्रमोद सावंत जी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं.

विधायक दल का नेता चुने जाने पर प्रमोद सावंत ने कहा कि मैं देश के पीएम मोदी, पार्टी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के नेता का बहुत आभार व्यक्त करता हूं क्योंकि उन्होंने एक बार फिर से मुझे राज्य के बीजेपी विधायक दल का नेता और मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया. इसके अलावा सावंत ने कहा कि मैं राज्य में बुनियादी ढांचे और मानव विकास के लिए काम करूंगा. गोवा में प्रधानमंत्री मोदी के विजन को आगे बढ़ाया जाएगा.

गोवा के मनोनीत मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, अन्य बीजेपी नेताओं और एमजीपी विधायकों ने राज्यपाल पी.एस.श्रीधरन पिल्लई से मुलाकात की. उसके बाद प्रमोद सावंत ने कहा कि बीजेपी के 20 विधायकों, 3 निर्दलीय विधायकों और 2 एमजीपी विधायकों का समर्थन लेकर हमने राज्यपाल को पत्र सौंपा है और राज्यपाल ने हमें सरकार बनाने की इज़ाजत दे दी है.

मनोनीत मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अभी तक शपथ ग्रहण के लिए तारीख फाइनल नहीं हुई हैं. प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को आमंत्रित किया गया है. कल तक उनकी डेट के बारे में पता चल जाएगा तब शपथ ग्रहण के लिए तारीख फाइनल हो जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/general-rawat-and-ghulam-nabi-honored-with-padma-vibhushan/