Gujarat Exclusive > राजनीति > प्रमोद सावंत दूसरी बार बने गोवा के मुख्यमंत्री, कहा- रोजगार सृजन के दिशा में होगा काम

प्रमोद सावंत दूसरी बार बने गोवा के मुख्यमंत्री, कहा- रोजगार सृजन के दिशा में होगा काम

0
386

गोवा की राजधानी पणजी में मौजूद श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में प्रमोद सावंत आज लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लिया. सीएम प्रमोद सावंत के साथ-साथ 8 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. इनमें विश्वजीत राणे, मौविन गोडिन्हो, रवि नाइक, नीलेश कैबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खौंटे और गोविंद गौडे का नाम शामिल है.

गौरतलब है कि गोवा विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने के बाद बीजेपी ने 21 मार्च को सर्वसम्मति से प्रमोद सावंत को विधायक दल का प्रमुख चुना था. पद और गोपनीयत की शपथ लेने से पहले सावंत ने राजभवन में राज्यपाल से मिलकर अपने मंत्रिपरिषद नियुक्त करने का आदेश सौंपा.

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हिस्सा लिया था. कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा “प्रमोद सावंत और अन्य सभी नेता को शुभकामनाएं, जिन्होंने आज गोवा में शपथ ली. मुझे विश्वास है कि ये पूरी टीम गोवा के लोगों को सुशासन देगी और पिछले दशक में किए गए जन-समर्थक कार्यों को आगे बढ़ाएगी.

लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद प्रमोद सावंत ने कहा कि हम गोवा के दूसरे कार्यकाल में रोजगार सृजन, पर्यटन, खनन गतिविधियां को फिर से शुरू करने पर काम करेंगे.

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में गोवा में भाजपा की एक बार फिर सरकार बनी है. गोवा के लोगों को हम स्थिर और काम करने वाली सरकार देंगे और राज्य को विकास के नए मुकाम पर ले जाएंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/forest-guard-paper-leak-congress-gujarat-government-serious/