Gujarat Exclusive > देश-विदेश > प्रशांत किशोर सक्रिय राजनीति में फिर होंगे एक्टिव, लालू-नीतीश पर जमकर किया वार

प्रशांत किशोर सक्रिय राजनीति में फिर होंगे एक्टिव, लालू-नीतीश पर जमकर किया वार

0
465

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर बड़ा ऐलान किया. वह बिहार के लोगों के लिए काम करने के साथ ही साथ अपनी नई पार्टी का ऐलान तो नहीं किया लेकिन इससे इंकार भी नहीं किया कि वह एक बार फिर से सक्रिय राजनीति में कदम रखने वाले हैं. इसके साथ ही पीके ने बिहार की मौजूदा स्थिति के लिए लालू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर वार किया.

प्रशांत किशोर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार आज 30 साल के लालू और नीतीश के राज के बाद भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य है. विकास के कई मानकों पर बिहार आज भी देश के सबसे निचले पायदान पर है. बिहार अगर आने वाले समय में अग्रणी राज्यों की सूची में आना चाहता है तो इसके लिए नई सोच और नए प्रयास की जरूरत है.

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ऐलान करते हुए कहा कि 2 अक्टूबर से मैं स्वयं पश्चिमी चंपारण गांधी आश्रम से 3000 किलोमीटर की पदयात्रा शुरू करूंगा. इस दौरान बिहार के जिन लोगों से मिलना जरूरी है उनसे मुलाकात की जाएगी. इसके अलावा उन्हें जनसुराज की परिकल्पना से जोड़ने का प्रयास करेंगे.

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि अगर हम पार्टी बनाने की तरफ बढ़ते भी है तो वो प्रशांत किशोर की पार्टी नहीं होगी. अगले 3-4 महीनों में हमने बिहार में जिन 17-18 हज़ार लोगों को चिन्हित किया है, वे साथ में आकर तय करते हैं कि पार्टी बनाने की जरूरत है तो उस समय ये फैसला लिया जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-two-community-violent-clash/