Gujarat Exclusive > गुजरात > प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी से किया संपर्क, गुजरात विधानसभा चुनाव पर हुई चर्चा: सूत्र

प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी से किया संपर्क, गुजरात विधानसभा चुनाव पर हुई चर्चा: सूत्र

0
374

नई दिल्ली/गांधीनगर: पांच राज्यों में हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी की सरकार बची हुई है. इसलिए कांग्रेस का पूरा ध्यान अब आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव पर है. इस बीच कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कथित तौर पर इस साल के अंत में गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के प्रचार अभियान पर काम करने के लिए राहुल गांधी से संपर्क किया है, दरअसल, पिछले साल सितंबर में कांग्रेस नेतृत्व और प्रशांत किशोर के बीच हुई बातचीत के बाद दोनों पक्ष अलग हो गए थे.

कांग्रेस ने अपने चुनाव अभियानों को संभालने के लिए प्रशांत किशोर के एक पूर्व सहयोगी के साथ अनुबंध किया था. उसके बाद प्रशांत किशोर ने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया था.

पता चला है कि किशोर गुजरात चुनाव पर एक बार काम करने के लिए राहुल गांधी के सामने अपनी इच्छा जताई है. लेकिन कांग्रेस ने उनके प्रस्ताव पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है. मंगलवार को गुजरात कांग्रेस नेताओं के साथ राहुल गांधी की बैठक के दौरान भी यह बात सामने आई थी.

गुजरात कांग्रेस के कुछ नेता कथित तौर पर किशोर को अभियान में शामिल करने के इच्छुक हैं. हालांकि, अंतिम फैसला राहुल गांधी को लेना है. हालांकि प्रशांत किशोर के करीबी लोगों ने इससे इनकार किया है.

पिछले साल प्रशांत किशोर ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ कई दौर की बातचीत की थी. इसके अलावा रणनीतिकार के राहुल गांधी के घर जाने की तस्वीरों ने भी अटकलों को हवा दी और कहा गया कि कांग्रेस में उनकी एंट्री लगभग हो चुकी है. लेकिन उसके बाद किशोर ने जिस तरीके से कांग्रेस आलाकमान को आड़े हाथों लिया उसे देखकर ऐसा माना जाने लगा कि उनकी कांग्रेस में एंट्री नहीं होगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bank-employees-nationwide-strike/