Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कानपुर के बाद प्रयागराज पुलिस ने भी हिंसा में शामिल आरोपियों का जारी किया पोस्टर

कानपुर के बाद प्रयागराज पुलिस ने भी हिंसा में शामिल आरोपियों का जारी किया पोस्टर

0
327

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले शुक्रवार को बवाल करने वाले लोगों की धरपकड़ तेज हो गई है. प्रयागराज पुलिस ने हिंसा में शामिल 59 संदिग्धों का पोस्टर जारी किया है. इतना ही नहीं पुलिस ने लोगों से मदद की अपील की है. आरोपियों की सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा.

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुई 10 जून की हिंसा में पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई करते हुए आरोपितों के पोस्टर लगाए है. एसएसपी अजय कुमार के मुताबिक 92 लोगों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के बाद 40 और लोगों के नाम काफी साफ हैं और उन्हें गिरफ़्तार करने के लिए पुलिस काम कर रही है. वो अभी फरार हैं और उनके ठिकानों पर दबिश दी जा रही है.

प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगर वो पुलिस या न्यायालय के समक्ष पेश नहीं हुए तो NBW जारी करा के धारा 82-83 की कार्रवाई करते हुए उनके घरों की कुर्की की जाएगी. इसके अलावा 45 ऐसे वीडियो और फोटो मिले हैं जिसमें साफ दिख रहा है वो पत्थरबाजी और आगजनी में शामिल थे.

गैंगस्टर एक्ट के तहत आरोपियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार के मुताबिक घटना के मास्टरमाइंड जावेद अहमद नाम को गिरफ़्तार किया गया है. इसके अलावा कई और मास्टरमाइंड हो सकते हैं. घटना में कुछ लोगों ने नाबालिग बच्चों को आगे कर पुलिस पर पथराव किया. थाना खुर्जा बाद और करेली में 29 धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. 70 अभियुक्त और 5000 से ज्यादा अज्ञात को नामजद हैं. इनकी पहचान वीडियो के आधार पर की जा रही है. इनपर गैंगस्टर एक्ट और NSA के तहत भी कार्रवाई की जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sangh-chief-muzaffarnagar-sant-sammelan-address/