Gujarat Exclusive > गुजरात > राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आएंगी द्रौपदी मुर्मू

राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आएंगी द्रौपदी मुर्मू

0
287

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक नेता गुजरात का दौरा कर रहे हैं. पीएम मोदी कल से दो दिन के लिए गुजरात के दौरे पर हैं. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि पीएम मोदी के गुजरात से वापसे जाती ही देश की राष्ट्रपति गुजरात जाएंगी. राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार द्रौपदी मुर्मू गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आएंगी.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 2 और 3 अक्टूबर को गुजरात की यात्रा पर जाएंगी. द्रौपदी मुर्मू का 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर अहमदाबाद के गांधी आश्रम आने की संभावना है. इसके अलावा भी वह अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी. इसके अलावा 3 अक्टूबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गांधीनगर नवी सिविल के उद्घाटन समारोह में भी हिस्सा लेंगी. सूत्रों ने जानकारी दी है कि द्रौपदी मुर्मू के गुजरात दौरे की तैयारियां शुरू हो गई हैं.

29 और 30 सितंबर को गुजरात के दौरे पर आएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 और 30 सितंबर को गुजरात का दौरा करेंगे, इस दौरान वह अहमदाबाद, भावनगर, सूरत और बनासकांठा में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलांन्यास और उद्घाटन करेंगे. 30 सितंबर को प्रधानमंत्री बनासकांठा में मौजूद रहेंगे और 7908 करोड़ रुपये के आवास, सड़क निर्माण और रेलवे विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण और शहरी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय आवास योजना, डॉ. अम्बेडकर आवास योजना, आदिवासी विभाग और ग्राम गृह निर्माण बोर्ड द्वारा कुल ₹ 1967 करोड़ की लागत से निर्मित 8633 घरों का उद्घाटन पीएम मोदी करने वाले हैं. इसके अलावा ₹124 करोड़ की लागत से निर्मित अंबाजी बाईपास रोड का शिलान्यास के साथ ही साथ ₹85 करोड़ की लागत से निर्मित मीठा-थराद-डिसा-लखनी रोड का लोकार्पण भी करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/vijay-rupani-cms-resignation-disclosed/