Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गुजरात विधानसभा के सदस्यों को भी करेंगे संबोधित

अहमदाबाद पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गुजरात विधानसभा के सदस्यों को भी करेंगे संबोधित

0
409

गांधीनगर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. आज वह गुजरात विधानसभा के सदस्यों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा वह कल जामनगर में आईएनएस वालसुरा को प्रेसिडेंट कलर अवॉर्ड से सम्मानित करेगा. उनके आगमन को लेकर विधानसभा को दुल्हन की तरह सजाया गया है. सदन में राष्ट्रपति, राज्यपाल और विधान सभा अध्यक्ष एक साथ बैठेंगे. इसके लिए तीन कुर्सियाँ रखी गई हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को कच्छ की शैली में बनाया गया तोहफा भी दिया जाएगा. विधानसभा की अध्यक्ष डॉ. निमाबेन आचार्य कच्छ की शैली में खींची गई तस्वीर राष्ट्रपति को भेंट करेंगी. उसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष का भी दौरा करेंगे.

गुजरात के अपने दो दिवसीय दौरे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां उनका गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, प्रोटोकॉल मंत्री जगदीश विश्वकर्मा और अहमदाबाद के मेयर किरीट परमार ने गर्मजोशी से स्वागत किया गया. इसके अलावा मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कैलाशनाथन, मुख्य सचिव पंकज कुमार, अतिरिक्त मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन एके राकेश, राज्य के पुलिस प्रमुख आशीष भाटिया, अहमदाबाद के जिला कलेक्टर संदीप सांगले और शहर के पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव भी उपस्थित रहकर राष्ट्रपति का स्वागत किया.

गुजरात पहुंचने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राजभवन जाएंगे उसके बाद वहां से वह गुजरात विधानसभा पहुंचकर सदस्यों को संबोधित करेंगे. मिल रही जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति 15-20 मिनट तक विधानसभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद वह कल 25 मार्च को अहमदाबाद से जामनगर के लिए रवाना होंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bengal-birbhum-violence-pm-modi/