Gujarat Exclusive > राजनीति > देश को खामोश राष्ट्रपति की जरूरत नहीं, राज्य की चुनी हुई सरकार को गिरा रही केंद्र: यशवंत सिन्हा

देश को खामोश राष्ट्रपति की जरूरत नहीं, राज्य की चुनी हुई सरकार को गिरा रही केंद्र: यशवंत सिन्हा

0
250

दिल्ली: विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने अपना नामांकन दाखिल करने के बाद से समर्थन हासिल करने के लिए अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं. इस बीच कल लखनऊ पहुंचे सिन्हा ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर वार किया. लखनऊ में सपा कार्यालय में प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उनके साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव और रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी भी मौजूद रहे.

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की सरकार कुछ ऐसा कर रही है जिससे प्रजातंत्र का नुकसान हो रहा है, जैसे चुनी हुई प्रदेश की सरकारों को गिराना. हमने देखा महाराष्ट्र में क्या हुआ, उसके पहले कर्नाटक, मध्य प्रदेश मेघालय जैसे राज्यों में क्या हुआ.

सिन्हा ने आगे कहा कि हम सब जानते हैं कि क्या खेल हुआ. अगर ऐसी कोई स्थिति आती है तो अगर इस प्रकार की चीज़ होती है तो राष्ट्रपति का कर्तव्य बनता है भारत सरकार को रोका जाए. सिन्हा के मुताबिक देश को खामोश राष्ट्रपति की जरूरत नहीं है. इस देश को ऐसा राष्ट्रपति चाहिए, जो संविधान को बचा सके, लोकतंत्र को कायम रख सके और सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग को रोक सके.

गौरतलब है कि इससे पहले नामांकन दाखिल करने के बाद विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने बीते दिनों कहा था कि ये बहुत महत्वपूर्ण है कि राष्ट्रपति भवन में वैसा ही व्यक्ति जाए जो इन ज़िम्मेदारियों को निभा सके, अगर कोई ऐसा व्यक्ति जाता है जो सरकार के कब्जे में है. उसकी हिम्मत ही नहीं होगी कि वो सलाह भी दे. फिर इस पद का कोई फायदा नहीं बचेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/maharashtra-cabinet-expansion-is-being-agreed/