Gujarat Exclusive > राजनीति > अग्निपथ योजना सेना को खत्म कर देगी, देश के नवयुवकों को मार डालेगा: प्रियंका गांधी

अग्निपथ योजना सेना को खत्म कर देगी, देश के नवयुवकों को मार डालेगा: प्रियंका गांधी

0
310

दिल्ली: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के अन्य नेताओं ने जंतर-मंतर पर ‘अग्निपथ’ भर्ती योजना का विरोध किया. इस मौके पर प्रियंका गांधी ने कहा कि देश की सेवा करने के लिए पूरे जीवन भर सेना में भर्ती होना चाहते हैं. ये जो भी हो रहा है गलत हो रहा है. मोदी सरकार को इस योजना को वापस लेना चाहिए.

अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि हरीवंश राय जी की कविता का नाम इस स्कीम (अग्निपथ) को दिया गया जो इस देश के नवयुवकों को मार डालेगा. ये ऐसी स्कीम है जो सेना को खत्म कर देगी. लोकतांत्रिक तरीके से, शांतिपूर्वक तरीके से इस सरकार खत्म कीजिए.

इस मौके पर प्रियंका गांधी ने विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों से अपील करते हुए कहा कि आप का दर्द पूरा देश समझ रहा है लेकिन आप ये मत भूलिए कि ये देश आपका है, इस देश की संपत्ति आपकी है. इसे सुरक्षित रखना आपका कर्तव्य है. हम सत्याग्रह पर बैठे हैं अहिंसा द्वारा लड़ी गई लड़ाई.

इस मौके पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि कोविड के बहाने से आपने(सरकार) 2 साल से भर्तियां रोक रखी थी. 1.25 लाख भर्तियां केवल फौज में खाली है. आप सिर्फ भ्रमित कर लोगों का भविष्य खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. हम सत्याग्रह कर सरकार को यह योजना वापस लेने के लिए मजबूर करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/up-muslim-bulldozer-action-owaisi-yogi-attack/