Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात: शिक्षा मंत्री के विवादित बयान के खिलाफ कांग्रेस और आप ने किया विरोध प्रदर्शन

गुजरात: शिक्षा मंत्री के विवादित बयान के खिलाफ कांग्रेस और आप ने किया विरोध प्रदर्शन

0
318

गांधीनगर में छात्र नेता युवराज सिंह जाडेजा की गिरफ्तारी के बाद सरकार के खिलाफ जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इस बीच शिक्षा मंत्री जीतू वघाणी के विवादित बयान को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वाघाणी का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया.

गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वाघाणी ने बीते दिनों एक बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया था. राजकोट में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि जिनको गुजरात की शिक्षा प्रणाली से दिक्कत है वे अपने बच्चों का विद्यालय से एडमिशन कैंसिल करा कर दूसरे राज्य में जा सकते हैं.

कांग्रेसी नेताओं ने जीतू वाघाणी का पुतला दहन कर आरोप लगाया कि उनके इस बयान से पूरे गुजरात का अपमान हुआ है. इसलिए वाघाणी को माफी मांगनी चाहिए. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की,

इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा था “कल गुजरात के शिक्षा मंत्री ने गुजरात के लोगों को यह कहते हुए धमकाया था कि जो अच्छी शिक्षा चाहते हैं वे दिल्ली चले जाएं. बीजेपी पिछले 27 वर्षों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में असमर्थ रही है. लोगों को गुजरात छोड़ने की कोई जरूरत नहीं है. लोग गुजरात में आप की सरकार बनाएंगे और उसके पास भी दिल्ली की तरह एक शानदार शिक्षा प्रणाली होगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-corona-xe-variant-entry/