Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश के कई राज्यों में अग्निवीर योजना के खिलाफ प्रदर्शन, बिहार में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में लगाई आग

देश के कई राज्यों में अग्निवीर योजना के खिलाफ प्रदर्शन, बिहार में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में लगाई आग

0
135

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निवीर योजना को लेकर बिहार के बाद देश के अन्य राज्यों में भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के बाद हरियाणा में भी छात्र अग्निवीर योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं. बिहार में छात्रों का प्रदर्शन हिंसक बन गया है. प्रदर्शनकारी छात्रों ने कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया.

बिहार के छपरा और कैमूर में युवाओं ने सशस्त्र बलों के लिए हाल ही में घोषित की गई स्कीम ‘अग्निपथ’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए ट्रेन में आग लगा दी. कैमूर के एसपी राकेश कुमार ने मीडिया को बताया कि भर्ती को लेकर जो समस्या आई है उस कारण लोगों में गुस्सा है और रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे हैं. हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द रेलवे ट्रैक को हम खाली करवा दें. प्रदर्शनकारियों को थोड़ा समय दिया गया है ताकि वो अपनी तरफ से नेता चुन लें तो हम उनसे बात करें.

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निवीर योजना को लेकर जहां एक तरफ छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ इस मामले को लेकर सियासत भी तेज हो गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस योजना को लेकर ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा “न कोई रैंक, न कोई पेंशन, न 2 साल से कोई सीधी भर्ती, न 4 साल के बाद स्थिर भविष्य, न सरकार का सेना के प्रति सम्मान, देश के बेरोज़गार युवाओं की आवाज़ सुनिए, इन्हे ‘अग्निपथ’ पर चला कर इनके संयम की ‘अग्निपरीक्षा’ मत लीजिए, प्रधानमंत्री जी.”

वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मेरी सरकार से मांग है कि अग्निपथ योजना को तुरंत वापस ले क्योंकि ये ना देश की सुरक्षा के हित में है, ना राष्ट्र हित में और ना युवाओं के भविष्य हित में है. मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि आप हर विषय पर राजनीति करें लेकिन फौज पर राजनीति ना करें.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rahul-gandhi-ed-questioning-protests-across-the-country/