Gujarat Exclusive > राजनीति > पंजाब: CM भगवंत मान के 10 मंत्रियों ने ली शपथ, 2 बजे होगी कैबिनेट की पहली बैठक

पंजाब: CM भगवंत मान के 10 मंत्रियों ने ली शपथ, 2 बजे होगी कैबिनेट की पहली बैठक

0
379

पंजाब में आज भगवंत मान कैबिनेट का शपथ ग्रहण हो गया है. मान कैबिनेट में कुल 10 मंत्री शामिल हुए हैं. चंडीगढ़ में हुए इस कार्यक्रम में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सभी नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट के जरिये पहले ही मंत्री बनने वाले विधायकों के बारे में जानकारी दे दी थी. इन 10 मंत्रियों में से पांच मालवा, चार माझा और एक दोआबा से हैं. साथ ही एक महिला को भी मंत्री बनाया गया है.

खास बात यह है कि शपथ ग्रहण करने के बाद सभी मंत्रियों ने राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात की, जिसके बाद कैबिनेट की पहली बैठक दोपहर दो बजे होगी, जिसमें सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है. इससे पहले, पंजाब में आम आदमी की जबरदस्‍त जीत के बाद भगवंत मान ने शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में अकेले ही शपथ ग्रहण की थी.

भगवंत मान की कैब‍िनेट में एक मह‍िला मंत्री को भी शामिल किया गया है. पंजाब राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में हरपाल सिंह चीमा, बलजीत कौर, हरभजन सिंह ईतो, विजय सिंघला, लाल सिंह कटरौचक, गुरमीत सिंह मीत हायर, कुलदीप सिंह धालीवाल, लालजीत सिंह भुल्लर, ब्रह्म शंकर और हरजोत सिंह बैंस ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

गौरतलब है कि दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए बहुमत हासिल कर लिया है. पंजाब विधानसभा चुनाव परिणाम में आम आदमी पार्टी 92 सीटों पर जीत कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. जिसके बाद 15 मार्च को भगवंत मान ने पंजाब के सीएम के रूप में शपथ लिया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ukraine-russia-war-biological-weapons-india-worried/