Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए CM भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान, जारी करेंगे पर्सनल व्हाट्सएप नंबर

पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए CM भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान, जारी करेंगे पर्सनल व्हाट्सएप नंबर

0
489

पंजाब के मुख्यमंत्री की शपथ लेने के अगले ही दिन भगवंत मान ने बड़ा फैसला करते हुए पंजाब को भ्रष्टाचार से मुक्त बनाने के लिए पंजाब में ऐंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी करने का ऐलान किया है. शिकायतकर्ता सीधे पंजाब के मुख्यमंत्री के पर्सनल व्हाट्सएप नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करवा पाएगा.

पंजाब के नव नियुक्त मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐलान करते हुए कहा कि मैं 23 मार्च को शहीद दिवस पर हेल्पलाइन नंबर जारी करूंगा, ये मेरा पर्सनल व्हाट्सएप नंबर होगा. पूरे पंजाब में अगर आपसे कोई रिश्वत मांगता है तो मना मत करो, उसकी ऑडियो या वीडियो बनाकर उस नंबर पर भेज दो. मैं आपको गारंटी देता हूं कि मेरा दफ़्तर इसकी पड़ताल करेगा.

इसके अलावा पंजाब CM भगवंत मान ने कहा कि 23 मार्च शहीद दिवस पर एंटी करप्शन हेल्पलाइन शुरू की जाएगी. प्रदेश के लोग व्हाट्सएप के जरिए भ्रष्टाचार की शिकायत दर्ज़ करा सकेंगे. उससे पहले आज सुबह ही मान ने ट्वीट कर लिखा था कि पंजाब की जनता के हित में आज एक बहुत बड़ा फ़ैसला लिया जाएगा. पंजाब के इतिहास में आज तक किसी ने ऐसा फैसला नहीं लिया होगा. कुछ ही देर में एलान करूँगा…

भगवंत मान के इस ऐलान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज बहुत बड़ा ऐलान किया है. आज़ादी के 75 साल बाद भी जब एक आम आदमी किसी भी दफ़्तर में अपना काम कराने जाता है तो उससे पैसे मांगे जाते हैं क्योंकि इन सारी पार्टियों की सरकारों ने मिलकर भ्रष्टाचार किया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-class-1-2-english-subject-start-declaration/