Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पंजाब के सीएम भगवंत मान का बड़ा फैसला, विधायकों को मिलेगी सिर्फ एक पेंशन

पंजाब के सीएम भगवंत मान का बड़ा फैसला, विधायकों को मिलेगी सिर्फ एक पेंशन

0
141

चंडीगढ़: पंजाब में अब विधायकों को एक ही पेंशन मिलेगी. इस संबंध में मुख्यमंत्री भगवंत माने ने निर्देश जारी किया है. इसके तहत विधायकों के पेंशन फॉर्मूले में बदलाव किया जाएगा. बता दें, पंजाब में अब तक की व्यवस्था ऐसी थी कि आदमी जितनी बार विधायक बनता था उसकी पेंशन कंफर्म हो जाती थी. लेकिन अब केवल एक ही टर्म की पेंशन दी जाएगी. इसके अलावा उनके परिवार को दी जाने वाली पेंशन में भी कटौती की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत के बाद भगवंत मान ने राज्य की बागडोर अपने हाथ में ले ली है. मान ने सीएम बनने के बाद कल दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. उन्होंने राज्य की आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री मोदी से पंजाब के लिए राहत पैकेज की मांग की थी.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमें राष्ट्रीय सुरक्षा बनाए रखने के लिए केंद्र के समर्थन की जरूरत है. पंजाब की आर्थिक स्थिति बदहाल है. हमने राज्य की वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए 2 साल के लिए प्रति वर्ष 50,000 करोड़ रुपए के पैकेज की मांग की है.

अधिकारियों को निर्देश देते हुए मान ने कहा कि अब पंजाब का खजाना नेताओं के लिए नहीं, जनता के लिए इस्तेमाल होगा. इसके साथ ही भगवंत मान ने राज्य में बेरोजगारी का मुद्दा भी उठाया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gandhinagar-tribal-and-farmers-protest-started/