Gujarat Exclusive > राजनीति > पंजाब सरकार 1 जुलाई से हर घर में 300 यूनिट मुफ्त देगी बिजली, जारी किया 30 दिन का रिपोर्ट कार्ड

पंजाब सरकार 1 जुलाई से हर घर में 300 यूनिट मुफ्त देगी बिजली, जारी किया 30 दिन का रिपोर्ट कार्ड

0
317

चंडीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी की भगवंत मान सरकार ने सत्ता में आने के एक महीने बाद बिजली के अपने वादे पर बड़ा ऐलान किया है. पंजाब सरकार की ओर से शनिवार को ऐलान किया गया कि पंजाब के हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी. यह नया नियम यहां 1 जुलाई 2022 से लागू होगा.

अभी कुछ दिन पहले आप प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने मीडिया से कहा था कि पंजाब के लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की योजना का खाका लगभग तैयार है. पिछले मंगलवार को मुख्यमंत्री भगवंत माने ने कहा था कि उनकी सरकार जल्द ही राज्य के लोगों को ‘खुशखबरी’ देगी. उन्होंने एक ट्वीट में कहा था कि इस मामले पर उनकी पार्टी के नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से चर्चा की गई है.

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी की केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार भी दिल्ली में 200 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराती है. पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल ने बिजली का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था, और लोगों से बिजली को लेकर बड़ा वादा किया था.

सत्ता में आने के बाद से भगवंत मान की सरकार ने कई योजनाओं की घोषणा की है, जिसके लिए चुनावी वादे किए गए थे. राशन के लिए डोरस्टेप डिलीवरी योजना की घोषणा पिछले महीने की गई थी. मार्च में पहली कैबिनेट बैठक में पहला फैसला लिया गया था कि विभिन्न सरकारी विभागों में 25,000 और पुलिस विभाग में 10,000 भर्तियां की जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajasthan-communal-violence-cm-pm-modi-appeal/